नदी में मछलियों पर तीर की तरह बरस पड़े पक्षी, नजारा देख हैरान रह जाएंगे आप

आमतौर पर मछलियों का शिकार करने वाली पक्षी पानी की सतह तक आने वाली मछलियों का ही शिकार करते हैं, लेकिन इन दिनों जो वीडियो सामने आया है वो थोड़ा अलग है क्योंकि यहां पक्षियों के एक झुंड ने डेयरिंग दिखाते हुए पानी में कूद और घुसकर मछिलयों का शिकार किया.
नदी में मछलियों पर तीर की तरह बरस पड़े पक्षी, नजारा देख हैरान रह जाएंगे आपपक्षियों का हैरान कर देने वाला वीडियो

इंटरनेट और सोशल मीडिया के युग में कब-क्या चर्चा में आ जाए, कहना मुश्किल है. एक समय था जब सोशल मीडिया होता क्या है, इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है, कोई भी चीज कैसे वायरल होगी, इन सबसे लोग अनजान थे, लेकिन आज दुनियाभर के लोगों को पता है कि सोशल मीडिया पर वीडियोज और तस्वीरों को कैसे वायरल करना है. यहां आम से लेकर खास हर आदमी आए दिन मजेदार वीडियो शेयर करते रहते हैं. जिन्हें देखने के बाद कई दफा हंसी आती है तो वहीं कई बार हमें ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं जो हमें हैरान कर देते हैं. . ऐसा ही कुछ हाल ही में एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है. जिसे देखने के बाद आप दंग रह जाएंगे.

आमतौर पर मछलियों का शिकार करने वाली पक्षी पानी की सतह तक आने वाली मछलियों का ही शिकार करते हैं, लेकिन इन दिनों जो वीडियो सामने आया है वो थोड़ा अलग है क्योंकि यहां पक्षियों के एक झुंड ने डेयरिंग दिखाते हुए पानी में कूद और घुसकर मछिलयों का शिकार किया. बात सुनने में बेहद अजीब लग रही होगी, लेकिन ऐसी भी चिड़ियाएं होती हैं, जो पानी के अंदर जाकर मछलियों को पकड़ने का काम करती है.

यहां देखिए वीडियो

29 सकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि गहरे पानी के ऊपर पक्षियों का एक झुंड उड़ रही है और अचानक ये सभी पक्षी एक-एक करके पानी में कूदकर मछलियां का शिकार करने शुरू कर देती और मुंह में मछलियों को लेकर वापस आसमान में उड़ जाती है. अगर आपको ये लग रहा है कि ये कोई सामान्य मछलियां है तो आप गलत है ये कोई आम पक्षी है तो आप गलत है ये कामिकेज बर्ड हैं जो दुनिया के कुछ इलाकों में ही पाई जाती है. इनके शरीर की बनावट ही कुछ ऐसी होती है कि पानी उसके फेफड़ों को नुकसान नहीं पहुंचा पाता. यही वजह है कि ये पानी के भीतर घुसकर मछलियों का शिकार कर लेते हैं.

इस वीडियो को ट्विटर पर Figen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने तक एक करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं वहीं सैकड़ों लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया. वैसे आपको यह वीडियो कैसा लग कमेंट कर हमें जरूर बताइएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *