बॉलीवुड के 11 ऐसे स्टार्स जिन्होंने पैसा कमाने के लिए बदला अपना नाम…

बॉलीवुड जिसने समय के साथ हमे लगातार कई सुपरस्टार्स दिए है। यहां के स्टार्स में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। पर कई बार उनकी किस्मत उनका साथ नहीं देती है। और कई बार इन स्टार्स को ज्यादा काम न मिलने के कारण से गुमनाम हो जाते है। आज हम ऐसे ही स्टार्स की लिस्ट ले कर आए है। जो अपना नाम बदलकर इस समय फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है। और अपना सरनेम बदलने के वजह से ही वो आज नाम कमा पाए है।

बॉलीवुड जहां नाम में सब कुछ है वहां एक ऐसा नाम होना चाहिए जो आपके अभिनय कौशल के साथ-साथ खड़ा हो. हम अक्सर सोचते हैं कि किसी नाम का सामान्य रूप से हमारे जीवन से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन केवल सेलिब्रिटी ही जानते हैं कि उनके जैसा अद्वितीय नाम होना कितना महत्वपूर्ण है. मशहूर सेलिब्रेटीज को अक्सर बड़े पर्दे पर अपनी फिल्म की शुरुआत करने से पहले निर्देशकों से अपना नाम बदलने के लिए कहा जाता है. आज इस लेख में हम 15 ऐसे स्टार्स के बारे जानेगे, जिन्होंने इंडस्ट्री में फेमस होने के लिए अपना नाम बदला.

1. अजय देवगन
अजय देवगन का असली नाम विजय था लेकिन इंडस्ट्री में विजय नाम से पहले ही कई बड़े स्टार्स थे, जिसके कारण उन्हें अपना नाम बदला पड़ा था.

2. महिमा चौधरी

बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले महिमा चौधरी जब मॉडलिंग करती थी तब उनका नाम ऋतू चौधरी हुआ करता था.

3. आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना एक ऐसे स्टार्स हैं, जिसने अपना नाम दो बार बदला. उनका असली नाम निशांत खुराना हुआ करता था.

4. कार्तिक आर्यन

बहुत कम ही लोग जानते होगे की इस समय के मशहूर सुपरस्टार कार्तिक आर्यन ने भी अपना नाम बदला हुआ है। उनका असली नाम कार्तिक तिवारी है। कार्तिक आज कल अपनी फेमस फिल्म भूल भुलैया के लिए छाए हुए।

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्री सनी लियोन ने भी बॉलीवुड में काम करने से पहले अपना नाम बदलकर काम करना शुरू किया है। इनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। लेकिन वो पूरी दुनिया में सनी लियोन के नाम से फेमस है।

6. अमिताभ बच्चन
शायद पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शायद ही कोई ये जानता हो को बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का असली नाम इंकलाब श्रीवास्तव है।

7. श्री देवी

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार जिन्हे बॉलीवुड की क्वीन भी कहा जाता है उनका भी असली नाम श्री देवी नही है। उनका असली नाम श्री अम्मा येंगर अय्यपन था। आज ये अभिनेत्री हमारे बीच मौजूद नहीं है।

8. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने भी बॉलीवुड में अपना नाम बदलकर काम किया है। उनका असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है।

9. मल्लिका शेरावत
बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और सेक्सी अभिनेत्रियों में से एक मल्लिका शेरावत का नाम भी असली नही है। उनका असली नाम रीमा लांबा है। वो अपने पिता के सरनेम की जगह अपने माता के सरनेम का इस्तेमाल करती है।

10. दिलीप कुमार

80 90 के दशक के सुपरस्टार दिलीप कुमार ने भी अपना नाम बदलकर यह पर काम किया था। दिलीप कुमार पाकिस्तानी थे और इनका नाम युसूफ सरवर खान था।

11. कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ का असली नाम केट तुर्कोटे है और आज के समय में पूरी दुनिया इन्हे कैटरीना कैफ के नाम से ही जानती है। और ये अपनी एक्टिंग और स्टंट के लिए बहुत फेमस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *