एसीपी प्रद्युमन से लेकर दया तक,सीआईडी के बंद होने के बाद आज मजबूर है ऐसी जिंदगी जीने के लिए

सीआईडी टीवी की दुनिया का एक बेहद ही मशहूर शो रहा है. इस शो ने कई साल तक लगातार लोगों को एंटरटेनमेंट दिया है. इस शो की एक लम्बी फैन फॉलोविंग भी थी. इसके साथ ही आपको बता दें कि सीआईडी इंडियन टेलीविजन पर सबसे ज्यादा चलने वाला शो में शुमार होता है. सीआईडी का पहला एपिसोड 1998 में 23 साल पहले 21 जनवरी को टीवी पर आया था. यह लगातार 2018 तक चला. इस शो का आखरी एपिसोड 27 अक्टूबर 2018 को टेलीकास्ट किया गया था. सीआईडी शो का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दोनों में सम्मिलित किया जा चुका है.

इस शो का हर एक किरदार लोगों को पसंद था. फिर चाहे वह सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन बने अभिनेता शिवाजी साटम हो या फिर दरवाजे तोड़ने में एक्पर्ट दया हो. आज हम इन्ही किरदारों के बारे में बात करेंगे. सबसे पहले बात करते है, इस शो की नींव एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाने वाले शिवाजी साटम के बारे में. वह 71 साल के हो गए हैं.उनका जन्म 21 अप्रैल 1950 को माहिम महाराष्ट्र में हुआ था. इस शो में शिवाजी साटम का एक डायलॉग पूरे देशभर में मशहूर हुआ था. कुछ तो गड़बड़ है दया. दया का दरवाजा तोड़ने वाला स्टाइल भी आखिर कौन भुला सकता है.

cid

देश का ये मशहूर शो आज बंद है. शो इतना ज्यादा फेमस होने के बाद भी लोगों को इस शो में आने वाले स्टार्स की रियल लाइफ के बारे में शायद ही पता होगा. आज हम आपको इन स्टार्स की निजी जिंदगी के बारे में बताते है. शो मे शिवाजी साटम ने मुख्य रोल एसीपी प्रद्युमन का निभाया था.जो घर घर में फेमस व सुर्खियां भी बटोरी. वहीं सीनियर इंस्पेक्टर दया और अभिजीत को भी लोगों ने काफी सराहा था.

dayanand shetty

सीआईडी में सीनियर इंस्पेक्टर दया का किरदार अदा करने वाले एक्टर का नाम दयानंद शेट्टी है जो मैसूर से ताल्लुक रखते है. दयानंद की पत्नी का नाम स्मिता और बेटी विवा है. दयानंद कुछ फिमों में भी नज़र आ चुके है.

aaditya shriwastav

सीनियर इंस्पेक्टर का किरदार निभा रहे अभिजीत का असली नाम आदित्य श्रीवास्तव है. इन्होंने सत्या.पांच.और गुलाल जैसी फिल्मों में जबरदस्त अभिनय किया है. आदित्य की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है. इस कपल की दो बेटियां आरुषि और अद्विका है और एक बेटा भी है.

dinesh phadnis

इस्पेक्टर फ्रेडरिक्स उर्फ फ्रेडी के नाम से मशहूर एक्टर का नाम दिनेश फड़नीस है. दिनेश फड़नीस मराठी फिल्मों के बड़े अभिनेता है. इन्होंने फिल्म सरफरोश और मेला जैसी फिल्मों में काम किया है. शिवाजी साटम ने शो में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभाया.शिवाजी साटम बैंक में कैशियर की नौकरी भी करते थे. उनकी पत्नी का नाम अरुणा है.उनका एक बेटा और एक बेटी है.

shivaji satam

शिवाजी साटम ने बॉलीवुड की लगभग 40 फिल्मों में अभिनय किया है. वही इस शो में इंस्पेक्टर सचिन का रोल निभाने वाले ऋषिकेश पांडे की पत्नी और एक बेटा है. इंस्पेक्टर श्रया का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस का नाम जानवी छेड़ा है.उनके पति का नाम निशान गोपालिया है.शो मे पूर्वी का रोल निभा चुकी अंशा शईद ने 2015 में शो में एंट्री ली थी. श्रद्धा मुसले ने इस शो में डॉक्टर तारिका का किरदार निभाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *