अंपायरिंग की गलती से जीता पाकिस्तान या भारत की फील्डिंग की गलती से?

हमने आज सुपर फोर का दूसरा गेम देखा। आज के मैच में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। दुबई इंटरनेशनल आज के खेल का स्थल है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आज टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। दहनी चोटिल हो गए थे इसलिए अंततः युवा लड़के हुसैनैन ने एशिया कप में पदार्पण किया। रोहित ने पहले गेंदबाजी में दिलचस्पी दिखाई।

भारतीय कप्तान ने पिछले मैच प्लेइंग इलेवन से घायल जड्डू, बीमार आवेश खान और डीके को बाहर कर दिया। ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला। रोहित ने 2 नए खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में डेब्यू किया। पहला भाग्यशाली दीपक हुड्डा और दूसरा युवा रवि बिश्नोई।

भारत के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी की शुरुआत की और उन्होंने सीधा आक्रमण शुरू कर दिया। रोहित शर्मा ने युवा नसीम शाह पर हमाला शुरू किया। केएल राहुल ने हुसैनैन को अपने बल्ले के नीचे ले लिया। उन्होंने तुरंत आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया और रुकने का मूड नहीं थे।

दोनों ने केवल 26 गेंदों में 50 रन की साझेदारी की है। यह पाकिस्तान के खिलाफ सबसे तेज हाफ सेंचुरी पार्टनरशिप है। यह भारत के लिए भी एशिया कप में सबसे तेज अर्धशतकीय साझेदारी है। पावरप्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा आउट हो गए। रोहित ने केवल 16 गेंदों में 28 रन बनाए। अब हम कह सकते हैं, विराट कोहली वापस फॉर्म में बल्लेबाजी करने आए।

पावरप्ले के बाद पहली गेंद पर केएल राहुल ने शबद खान को अपना विकेट गिफ्ट किया। राहुल का फायर भी 28 रन पर आउट हो गया। मिस्टर 360 पहली गेंद पर चौका मारने के लिए बल्लेबाजी करने आए। विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को निशाने पर लिया. लेकिन वह केवल 13 रन ही बना सके। दूसरे छोर से विराट कोहली फायरिंग कर रहे हैं. 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए। विराट कोहली ने सिर्फ 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पंत गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए। उन्होंने अपना विकेट शादाब खान को गिफ्ट किया। पिछले मैच के हीरो हार्दिक पांड्या डक पर आउट हो गए।

यहीं से भारत की बल्लेबाजी में उतार-चढ़ाव होने लगा। दीपक हुड्डा 131/5 के स्कोर पर बल्लेबाजी करने आए। विराट कोहली पूरे पार्क में गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे। आखिरी ओवर में कोहली रन आउट हो गए। रवि बिस्नोई पाठ्यक्रम से बाहर आए और आखिरी 2 गेंदों पर 2 चौके लगाए। फखर जमान की बदौलत उनकी मिसफील्डिंग के कारण कुल 181 रन बने।

पाकिस्तान के पास मैच जीतने के लिए काफी रन थे। चोटिल मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम बल्लेबाजी करने आए। कुछ चौके लगाने के बाद पाकिस्तान ने बाबर आजम को सिर्फ 14 रन पर खो दिया। यहां भी रवि बिश्नोई ने कर दिखाया। फखर जमान बल्लेबाजी करने आए। मोहम्मद रिजवान ने पूरे पार्क में भारतीय गेंदबाजों को मारना शुरू कर दिया। जमान रक्षात्मक खेल रहे थे। युजी चहल के पहले ओवर में जमान ने विराट कोहली को हिट करने और पकड़ने की कोशिश की। उसके बाद पाकिस्तान प्रबंधन ने तुरुप का इक्का खेला।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भारतीय ने रवि जडेजा को नंबर 4 पर भेजा, इसी तरह, स्पिनर मोहम्मद नवाज ने नंबर 4 पर पदोन्नत किया और उन्होंने खेल को पलट दिया। नवाज और रिजवान ने दोनों छोर से गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। उन्होंने कुछ ही समय में 76 रन की साझेदारी की। नवाज की बदौलत उन्होंने महज 20 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। दूसरी ओर योद्धा मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेली।

भुवनेश्वर कुमार 15वां ओवर फेंकने आए और नवाज और रिजवान के बीच साझेदारी को सफलतापूर्वक तोड़ा। हार्दिक और चहल ने रन लुटाए। हार्दिक फिर से 17वां ओवर करने आए। पाकिस्तान को आखिरी 4 ओवर में 43 रन चाहिए। पहली गेंद पर रिजवान ने चौका लगाया लेकिन हार्दिक ने रिजवान को स्लो बॉल पर फसा दिया और वो कैच आउट हो गया। वह केवल 51 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

18वां ओवर करने आए रवि बिश्नोई। उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। 2 वाइड डालने के बाजवाजुद उन्होने 8 रन दिए। लेकिन, दोस्तो आपको बता दे। इतनी महत्वपूर्ण गति पर भी दुनिया का सबसे आसान कैच अर्शदीप सिंह ने छोड दिया। सब चिल्लाए और गुस्से से देखने लगे। रोहित शर्मा को कोई दिमाग नहीं मिला। अब पाक को 12 गेंदों में 26 रन चाहिए। मैच फिर से कड़ा हो रहा है।

अंपायरिंग सिर्फ भारत के खिलाफ है? क्या आईसीसी को गलत फैसले के लिए अंपायरिंग से जुर्माना लेना चाहिए? पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 19वें ओवर में 19 रन बनाए। पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 19वें ओवर में 19 रन बनाए। 20वें ओवर के लिए अर्शदीप ने गेंद को हाथ में लिया। पाकिस्तान ने 20वें ओवर में 182 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। उन्होंने ग्रुप स्टेज से अपना बदला लिया। भारत का नाबाद सिलसिला अभी खत्म हुआ। उन्होंने 5 विकेट से मैच जीत लिया। कृपया नीचे कमेंट करें और हमें बताएं कि टीम इंडिया मैच क्यों हार गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *