हथिनी पहले बच्चे को दे रही थी जन्म, मदद के लिए इकट्ठा हो गए कई हाथी, झुंड बनाकर किया कुछ ऐसा…

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) ने ट्विटर पर इस खबर को शेयर किया, जो एक संगठन है जो अनाथ हाथी के बच्चों के बचाव, पुनर्वास और रिहाई का काम देखता है. 25 सेकंड के वीडियो में नवजात हाथी के बच्चे को जमीन पर लेटा हुआ दिखाया गया है, जबकि हाथियों का एक झुंड बच्चे को घेरे हुए है और उसे देख रहा है. उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया, “हमारी आंखों के सामने पैदा हुआ हाथी का बच्चा. यह वह क्षण था कल सुबह, जब पूर्व अनाथ मेलिया ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया! अविश्वसनीय दृश्य. ” शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट द्वारा नवजात शिशु का नाम मिलो रखा गया है, जिसका अर्थ है “प्रिय.”

वीडियो को 52 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और 4000 लाइक्स मिल चुके हैं. ट्रस्ट के प्रयासों की सराहना करते हुए, एक यूजर ने लिखा, “हार्दिक से बेहतर! हाथियों और इंसानों से हर तरफ प्यार से घिरा हुआ. इसे संभव बनाने के लिए धन्यवाद रखवाले. आप महान इंसान हैं!”

दूसरे ने लिखा, “वाह, मिलो को धरती पर आते देखना अविश्वसनीय है !! उसके पैर सफेद हैं और ऐसा लग रहा है कि उसके पास नए जूते हैं.”

ट्रस्ट ने शेयर किया कि जंगली हाथियों और पूर्व अनाथों ने इथुंबा के बाहर इकट्ठा होना शुरू कर दिया क्योंकि उन्हें शुष्क मौसम में ऐसा करने की आदत होती है. हेड कीपर, बेंजामिन ने एक तेज आवाज सुनी और एक हलचल देखी. सभी हाथी चौंक गए और यहां तक ​​कि बड़ी उम्र की मादाएं, जो आमतौर पर काफी शांत होती हैं, ने खुद को दुर्लभ बना लिया. इससे पहले कि हेड कीपर समझ पाता कि क्या हुआ था, अन्य हाथी दौड़ते हुए आए. बेंजामिन ने तब महसूस किया कि मेलिया ने जन्म दिया था और हाथी का बच्चा अभी भी आंशिक रूप से सफेद नाल में लिपटा हुआ था.

Viral Video: पहले बच्चे को जन्म देती हथिनी की मदद के लिए इकट्ठा हुआ हाथियों का झुंड, वीडियो हुआ वायरल | 👍 LatestLY हिन्दी

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ने कहा, कि मेलिया उत्तरोत्तर गोल हो गई थी लेकिन एक बड़ी हाथी होने के नाते, वह अपना वजन अच्छी तरह छुपाती है और ट्रस्ट के लिए यह जानना असंभव था कि वह कब बच्चे की उम्मीद कर रही थी. उन्होंने कहा कि मेलिया ने एक रात पहले स्टॉकडे का दौरा किया, लेकिन कुछ भी संकेत नहीं दिया कि वह श्रम के घंटों में चली जाएगी. वास्तव में, माँ, मेलिया, अपने सामने पड़ी नन्ही बच्ची को देखकर घबरा गई. अन्य अनुभवी हाथियों ने कदम रखा और पहली बार मां को स्थिति से निपटने में मदद की, ट्रस्ट ने सूचित किया. धीरे-धीरे, जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, वह अपने छोटे बच्चे को देखती रही और उसे अपनी सूंड से सहलाती रही.

Elephant gave birth to her first child other elephants helped to the baby video viral latest trending news in Hindi Newstrack Samachar | Video Viral: हथिनी ने दिया अपने पहले बच्चे को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *