IND vs SA T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खूब चला है रोहित का बल्ला, गेंदबाजी में इनका है नाम

टीम इंडिया सुपर-12 के अपने तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है। इस मैच में टीम के पास अपने जीत के सिलसिले को जारी रखने की चुनौती होगी क्योंकि एक और जीत टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर देगा। लेकिन साउथ अफ्रीका की पेस बेट्री के सामने यह आसान नहीं हैं।

पर्थ की तेज पिच पर टीम इंडिया के टॉप आर्डर के सामने साउथ अफ्रीका की पेस बेट्री से निपटने की बड़ी चुनौती होगी। टीम इंडिया को ऑनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबादा, और लुगी एन्गिडी जैसे गेंदबाजों से सावधान रहने की जरूरत है। लेफ्ट ऑर्म पेसर, भारत की टॉप आर्डर बल्लेबाजों की कमजोरी रही है ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम, मार्को यान्सेन को भी मौका दे सकती है।

jagran

टी20 क्रिकेट की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा हैं जिनके नाम 405 रन हैं। 306 रनों के साथ विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। दोनों बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। कोहली जहां दो मैचों में दो फिफ्टी लगा चुके हैं तो वहीं नीदरलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा भी अच्छे लय में नजर आए थे। उन्होंने 39 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली थी।

jagran

गेंदबाजी की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार है जिन्होंने T20I में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 विकेट लिए हैं। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन के नाम 10 विकेट है। इस टीम में दोनों ही गेंदबाज मौजूद हैं। भुवनेश्वर के पास इस मैच में एक रिकॉर्ड बनाने का भी मौका है। फिलहाल भुवी T20I क्रिकेट में मेडन ओवर फेंकने के मामले में जसप्रीत बुमराह के साथ खड़े हैं। यदि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वह एक और मेडन ओवर फेंक लेते हैं तो इस मामले में वह बुमराह से आगे निकल जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *