Saviour sonu sood : भारतीय कराटे चैंपियन ने डेडिकेट किआ गोल्ड मैडल सोनू सूद को , सोनू सूद ने कराई थी घुटने की सर्जरी .

सोनू सूद (Sonu Sood) को एक भारतीय कराटे चैंपियन अमृतपाल कौर ने अपना गोल्ड मेडल समर्पित किया है. सोनू ने लॉकडाउन के दौरान अमृतपाल की घुटने की सर्जरी करवाने में मदद की थी. सोनू ने बिफोर-आफ्टर तस्वीर शेयर कर पूरी कहानी बताई है.

सोनू सूद ने हाल ही में कराटे चैंपियन अमृतपाल कौर से मुलाकात की. अमृतपाल ने साल 2019 में दक्षिण एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण सहित भारत के लिए कई पदक जीते हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी मुलाकात की एक तस्वीर शेयर करते हुए, सोनू ने खुलासा किया कि उन्होंने दो साल पहले अमृतपाल कौर की मदद की थी. अमृतपाल को तब घुटने की सर्जरी की जरूरत थी. सोनू कोविड -19 लॉकडाउन के बाद से देश भर में कई लोगों की मदद कर रहे हैं. चारों तरफ उनके काम की सराहना हो रही है.

अमृतपाल कौर (Amritpal Kaur) की सर्जरी से पहले और बाद की तस्वीरों को शेयर करते हुए सोनू ने लिखा, “जब आप दूसरों के जीवन में अपने द्वारा किए गए सकारात्मक प्रभाव को देखते हैं, तो यह आपके जीवन को और भी सार्थक बनाता है. मैं 2 साल पहले अमृतपाल से मिला था, जब उन्हें घुटने की सर्जरी की तत्काल आवश्यकता थी.”

राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी अमृतपाल

सोनू सूद ने आगे लिखा,“ऑल इंडिया कराटे चैंपियन अमृतपाल ने विपक्षियों को एक भी स्कोर दिए बिना स्वर्ण पदक जीता और जल्द ही बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. मुझे यकीन है कि वह हम सभी और देश को गौरवान्वित करेंगी.” सोनू के शब्दों का जवाब देते हुए, अमृतपाल ने सोनू को अपने जीवन के बुरे दौर में मदद करने के लिए स्वर्ण पदक समर्पित किया.

सोनू सूद को बताया ‘सेवियर’

सोनू सूद को ‘सेवियर’ बताते हुए  एक पोस्ट में कहा, “मेरे सेवियर सोनू सूद सर से मुलाकात की, जिन्होंने 2 साल पहले मेरी मदद की है. अखिल भारतीय कराटे चैंपियनशिप (राष्ट्रीय) का यह स्वर्ण आपको समर्पित करती हूं सर. मेरे लिए वहां रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. आपकी मदद के बिना मैं इसे नहीं जीत पाती.”

सोनू सूद ने आगे लिखा, “उसके बहुत बड़े सपने थे लेकिन परिस्थितियों के वह कुछ नहीं कर पाईं. उसे वहां तक पहुंचाने में मदद करना मेरे जीवन के सबसे बड़े सम्मानों में से एक था और आज उसके हाथ में यह पदक देखकर लगता है कि मैं सफल हो गया.” सोनू ने यह भी बताया कि वह अमृतपाल कौर अगले बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *