वीडियो: हथनी अपने बच्चे की जान बचाने के लिए भिड़ गई मगरमच्छ से, आगे क्या हुआ यह देख कर उड़ जायेंगे होश…

कहा जाता है कि मां की ममता से बढ़कर दुनिया में कोई भी ताकत नहीं होती और कुछ ऐसा ही कर दिखाया है हाल ही में एक मादा हाथी ने जिसने अपने बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी और वह जंगल में मगरमच्छ से मुकाबला करते नजर आई। प्रकृति का यह नियम होता है कि वह बेहद निर्णय होती है और हाल ही में उसका नजारा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखने को मिल रहा है जब एक मगरमच्छ हाथी के बच्चे का शिकार करते नजर आ रहा था और हाथी का छोटा बच्चा दर्द से पूरी तरह से तड़प रहा था लेकिन आइए आपको बताते हैं कि कैसे जैसे ही उस छोटे हाथी के ऊपर उसकी मां की नजर पड़ी है वह बिना वक्त गंवाए पानी में भिड़ने लगी है।

वीडियो: हथनी अपने बच्चे की जान बचाने के लिए भिड़ गई मगरमच्छ से, आगे क्या हुआ यह देख कर उड़ जायेंगे होश

इस दुनिया में सबसे ताकतवर योद्धा मां होती है और यह कहावत सच कर दिखाया हाल ही में एक हाथी ने जिसने अपने बच्चे को बचाने के लिए पानी में घुसकर मगरमच्छ से मुकाबला किया और यह बता दिया कि उसके रहते उसके बच्चे पर कोई भी आंच नहीं आ सकती है। दरअसल सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक हाथी का बच्चा रास्ता भटक कर पानी पीता नजर आ रहा था जहां पर मौके की ताक में बैठे मगरमच्छ ने उस हाथी के बच्चे को खींच कर दबोच लिया और उसे पाने के बीचो-बीच लाकर शिकार करने लगा और दूसरी तरफ उस बच्चे की मां इधर-उधर भटक रही थी और जैसे ही उसकी नजर अपने बच्चे और पानी में बैठे मगरमच्छ पर पड़ी तब आइए बताते हैं कैसे बिना वक्त गंवाए हाथी ने मगरमच्छ को अच्छा सबक सिखाया।

वीडियो: हथनी अपने बच्चे की जान बचाने के लिए भिड़ गई मगरमच्छ से, आगे क्या हुआ यह देख कर उड़ जायेंगे होश

सोशल मीडिया पर हाल ही में हाथी और मगरमच्छ की लड़ाई का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक मगरमच्छ हाथी के बच्चे को पानी में खींच कर ले आया था और वह उसका शिकार करने लगा था लेकिन जैसे ही हाथी की मां को यह भनक लगी कि उसका बच्चा मुसीबत में है तो वह तुरंत ही पानी में जाकर मगरमच्छ से लड़ाई करने लगी। यह बात तो सभी को पता है कि मगरमच्छ पानी में बहुत बलशाली हो जाता है लेकिन यहां पर हाथी अपने बच्चे के लिए लड़ाई कर रही थी और इसी वजह से उसने गुस्से में अपने दोनों मगरमच्छ की पीठ पर रखा जिसके बाद अपने ऊपर मुसीबत आया देखकर मगरमच्छ ने वहां से निकलने में ही अपनी भलाई समझी और उसके बाद हाथिन अपने बच्चे के साथ सकुशल पानी के बाहर आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *