दुनिया की सबसे मेहंगी गाड़ी है नीता अम्बानी के पास , ड्राइवर की सैलरी जान हो जायेंगे हैरान

नीता अंबानी के पास दुनिया भर की महंगी से महंगी कारें मौजूद हैं। हाल ही में नीता ने ऑडी की स्पेशल एडिशन कार खरीदी है, यहां जानें कि ड्राइवर को कितनी सैलेरी दी जाती है. अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी है। अंबानी परिवार वैसे तो काफी कारणों से अक्सर सुर्खियों में रहता है, मगर अंबानी परिवार अपनी शानदार और आलीशान लाइफ स्टाइल के वजह से भी जाना जाता है। अंबानी परिवार की बहू दुनिया की सबसे महंगी कार में घूमती है ,उनके ड्राइवर की सैलरी भी जानकर हैरान रह जाएंगे। नीता अंबानी की सबसे महंगी कार जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी का स्पेशल एडिशन “ऑडी A9 कैमेलियन” है। यह कार भारत में नहीं मिलती है इस स्पेशल एडिशन के कुछ यूनिट ही तैयार की गई है, विदेश में खरीदने के बाद इस कार को प्राइवेट प्लेन के द्वारा भारत लाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, नीता अंबानी ने हाल ही में जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी की स्पेशल एडिशन कार ‘ऑडी ए9 कैमेलियन’ खरीदी है। ऑडी की इस स्पेशल एडिशन की सिर्फ कुछ यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी। भारत में ये कार नहीं मिलती है बल्कि इसे विदेश से निर्यात कर मंगवाया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 90 करोड़ रुपये है और भारत में आने पर इसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये हो गई है। बताया जाता है कि मुकेश अंबानी अपने ड्राइवरों को 24 लाख रुपये प्रति वर्ष सैलेरी देते हैं। इतनी ज्याद सैलेरी किसी भी व्यक्ति के लिए काफी ज्यादा है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 

बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 6.0 लीटर का वी-8 इंजन है जो कि 616 बीएचपी की पावर और 800 एनएमन्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीटर वाली ये कार 12.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.41 करोड़ रुपये है।

रोल्स रॉयस फेंटम 

रोल्स रॉयस फेंटम में 6.8 लीटर का वी 12 पेट्रोल इंजन है जो कि 453 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीटर वाली ये कार 9.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज 

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में 4395 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 333 एचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। प्रति लीटर में 11.4 किमी का माइलेज देने वाली ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 6.3 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.55 करोड़ रुपये है.
दुनिया की सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक मुकेश अंबानी का नेट वर्थ तकरीबन 88 बिलीयन डॉलर है। अंबानी परिवार के कार कलेक्शन से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितने लैविश अंदाज में अपनी जिंदगी जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *