Viral: कुत्ते को बचाने अजगर से भिड़ गए लड़के, वीडियो में देखें मासूम ने किस तरह बचाई जानवर की जान

किंग कोबरा और करैत जैसे सांप बेहद ही जहरीले होते हैं, जो अगर काट लें तो इंसान की जान भी जा सकती है. इसके अलावा अजगर भी कम खतरनाक नहीं होते हैं. ये अगर किसी जानवर को अपने चंगुल में जकड़ ले तो छोड़ते नहीं है, लेकिन इन दिनों जो वीडियो सामने आया है उसमें तीन मासूम बच्चों ने अजगर की हवा टाइट कर दी है.

https://twitter.com/i/status/1555671168463638528

अपनी जान पर खेलकर दूसरों की जान बचाना आसान नहीं होता. खासकर बात अगर किसी बेजुबान को बचाने की हो तो! लेकिन इन दिनों एक वीडियो सामने आया है वो थोड़ा अलग है क्योंकि यहां कुछ बच्चों ने मिलकर अपनी जान जोखिम में डालकर अजगर से एक कुत्ते की जान बचाकर इंसानियत की मिसाल पेश की है. यूं तो अजगर को देखकर बड़े-बड़े तुर्रम खां पीछे हट जाते हैं लेकिन यहां तीन लड़कों ने अपने पालतू कुत्ते की जान बचाने के लिए अजगर से भिड़ गए.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक विशालकाय अजगर कुत्ते को अपना शिकार बनाने के लिए उसे जकड़ लेता है. कुत्ता पूरी तरह से अजगर की गिरफ्त में है. वो वहां से निकलने की भी कोशिश करता है, लेकिन अजगर अपनी गिरफ्त और मजबूत कर लेता है. शिकारी की जकड़ इतनी मजबूत होती है कि बेचारा कुत्ता चाहकर भी खुद को उसके चंगुल से छुड़ा नहीं सकता. इसी दौरान लड़को की नजर उस पर जाती है और वह अपने पालतू कुत्ते की जान बचाने के लिए अजगर से भिड़ जाते हैं.

उनमे सेएक बच्चा पत्थर उठा लेता है तो दूसरा बच्चा डंडा हाथ में ले लेता है. तीसरा बच्चा खुद की जान को आफत में डालकर अजगर के मुंह को दबाते हुए उसके चंगुल से कुत्ते को छुड़ाने की कोशिश करता है. पहले वे सांप के सिर पर छड़ी से वार करते हैं और जैसे ही पकड़ ढीली पड़ती है हाथ से खींचकर सांप को कुत्ते से अलग करते हैं. कुत्ते ने राहत की सांस ली और तेज़ी से भागकर अजगर से दूर चला गया.

इस वीडियो को ट्विटर पर @_figensezgin नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने तक एक करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं. जबकि 10 लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पर कमेंट कर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ‘ वाकई ये बच्चे बड़े बहादुर है जिन्होंने अजगर से कुत्ते को बचा लिया.’ वहीं दूसरे ने लिखा, ‘ आज अजगर भी सोच रहा होगा कि कहां फंस गया. ‘ एक अन्य यूजर वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ‘ कुत्ते की जान बचाकर इंसानियत की मिसाल पेश की है.’ इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *