पीके’ में भगवान शिव बने एक्टर ने तोड़ी विवादित सीन पर चुप्पी, जानिए सफाई में आखिर क्या कहा?

फिल्म ‘पीके’ में अनिल चरणजीत ने उस कलाकार का किरदार निभाया था, जो भगवान शिव के गेटअप में होने की वजह से पीके के चंगुल में फंस जाता है। यह सीन बॉलीवुड के सबसे विवादित सीनों में गिना जाता है। आमिर खान स्टारर ‘पीके’ इसके एक सीन की वजह से अक्सर चर्चा में आ जाती है। खुद आमिर को आज तक इस सीन का हर्जाना भुगतना पड़ रहा है। जब भी उनकी फिल्म रिलीज होने वाली होती है, लोग इस सीन का हवाला देकर उन्हें हिंदू धर्म का विरोधी बताने लगते हैं और उनकी फिल्म को बायकॉट करने की मांग होने लगती है। हम जिस सीन की बात कर रहे हैं, वह सीन है, जिसमें पीके भगवान शिव के गेटअप में नजर आ रहे एक कलाकार को पहले बाथरूम में रोक लेता है और फिर उसे दौडाता है। अब अनिल चरणजीत ने एक बातचीत के दौरान पूरे विवाद पर अपनी बात रखी है। उन्होंने बातचीत के दौरान सलाह दी कि किसी भी चीज पर रिएक्ट करने से पहले यह सोचें कि कहीं आप नफरत तो नहीं फैला रहे हैं।

अनिल ने इस बातचीत के दौरान उस विवादित सीन को फिल्म के लिए जरूरी बताया। वे कहते हैं, “जब मैंने फिल्म देखी तो मुझे सीन इसके लिए जरूरी लगा। अगर आप सीन की व्याख्या देखें तो पाएंगे कि भगवान किसी को एलियन की मदद के लिए भेजता है, जो अपने खोए हुए रिमोट की तलाश कर रहा है। वह उसे उसके रिमोट तक ले जाता है। दूसरा नजरिया भी है और वह यह कि एक स्टेज आर्टिस्ट अपने परफॉर्मेंस के लिए तैयार हो रहा है और वह एक पागल इंसान के चंगुल में फंस गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

अनिल ने इस इंटरव्यू में आखिर में कहा, दुनिया में धर्म के अलावा इतने सारे मुद्दे हैं। तो रिएक्ट करने से पहले 5-10 मिनट पहले सोचें और फिर रिएक्ट करें। आपको यह देख लेना चाहिए कि कहीं आप नफरत तो नहीं फैला रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

मध्य प्रदेश के बालाघाट से ताल्लुक रखने वाले अनिल चरणजीत बॉलीवुड के पॉपुलर कैरेक्टर आर्टिस्ट्स में से एक हैं। उन्होंने ‘पीके’ के अलावा ‘हैलो डार्लिंग’, ‘हंसी तो फंसी’, ‘सिंह इज ब्लिंग’ और ‘गोलमाल अगेन’ जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण किरदार निभाए हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘सर्कस’ है, जिसे रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *