एक ओवर में 5 छक्के लगाने वाले राहुल तेवतिया ने की रिद्धि पन्नू से शादी

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले राहुल तेवतिया बीते 29 नवंबर को शादी के बंधन में बंध गए.उन्होंने अपनी मंगेतर रिद्धि पन्नू से शादी रचाई.राहुल तेवतिया की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुई.उनकी शादी में क्रिकेट के कई खिलाड़ी उपस्थित रहे.कि राहुल तेवतिया आईपीएल के नाम से प्रसिद्ध हुए थे जब उन्होंने 1 ओवर में लगातार पांच छक्के जड़ दिए थे वहीं से राहुल तेवतिया को एक अलग ही पहचान मिली थी.

27 सितंबर 2020 को, उन्होंने एक आईपीएल मैच के एक ही ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने के क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी की और एक ही मैच में अपने पहले आईपीएल अर्धशतक का स्कोर बनाया.31 गेंदों में 53 रनों की उनकी पारी ने आखिरकार राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने में मदद की में उनकी IPL 2020 की कीमत और उनके बारे में कुछ रोचक तथ्य जानेंगे.

 

 

और कुछ शानदार ऑल-राउंड प्रदर्शन के साथ, उन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू पर खुद को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार जीता.कुछ शानदार घरेलू प्रदर्शन के बाद वह 2018 आईपीएल खिलाड़ी की नीलामी में अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी के बाद सबसे अधिक मांग में से एक था.

 

 

 

 

 

 

बेस प्राइस 10 लाख था लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स को उनके बेस प्राइस के 30 गुना पर बेचा गया.एक सीज़न में जहां दिल्ली का आईपीएल में खराब प्रदर्शन जारी रहा. वह एकमात्र ऐसा बल्लेबाज था जो बल्ले और गेंद दोनों के साथ मुश्किल परिस्थितियों में खड़ा था.2019 इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान, उन्होंने एक आईपीएल पारी में गैर-विकेट कीपर द्वारा सबसे अधिक कैच ४ लेने का संयुक्त रिकॉर्ड भी बनाया.नवंबर 2019 में 2020 इंडियन प्रीमियर लीग से पहले.उन्हें राजस्थान रॉयल्स में समाविष्ट किया गया था.

राहुल तेवतिया आईपीएल की 13 वे में धड़ाकेबाज पारी खेलने के लिए पहचाने जाते हैं.उन्होंने मात्र 31 गेंदों में 53 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को शानदार जीत दिलवाई थी.एक ही ओवर में 5 छक्के जड़कर राहुल तेवतिया ने सभी को चौंका दिया था.यह मैच राजस्थान रॉयल्स का पंजाब इलेवन के खिलाफ चल रहा था. जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 224 रन का लक्ष्य 3 गेंद रहते हुए प्राप्त कर लिया.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राहुल तेवतिया ने पिछले आईपीएल में 14 मैच खेले जिनमें उन्होंने 155 रन बनाए थे.आईपीएल के अगले सीजन के लिए जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है उन सभी की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी गई है. परंतु राजस्थान रॉयल्स के द्वारा इस बार राहुल तेवतिया को रिटेन नहीं किया गया है.आईपीएल के अगले सीजन के लिए अगले वर्ष ऑक्शन होने जा रहा है.इसलिए राहुल तेवतिया जैसे कई अन्य खिलाड़ियों को भी इस ऑक्शन से होकर गुजरना पड़ेगा.

राहुल तेवतिया अब तक आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के साथ खेल चुके हैं.साल 2014 में जब उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया था तब वह राजस्थान रॉयल्स के साथ खेल रहे थे.बाद में उन्हें किंग इलेवन पंजाब के द्वारा खरीदा गया और फिर बाद में वे दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी खेलते हुए दिखाई दिए.. परंतु साल 2020 में उन्हें फिर एक बार राजस्थान रॉयल्स के द्वारा खरीद लिया गया.अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के साथ वे इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच में दिखाई दिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *