वृद्धाश्रम में जाने वाली पोती अपनी दादी से मिलती है , आगे पूरी बात जानकर आपका सर शर्म से झुक जायेगा

यह तस्वीर अपने आप में एक हजार शब्द बयां करती नजर आ रही है। दरअसल, हाल ही में 2018 तक, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें दावा किया गया था कि तस्वीर में दिख रही बुढ़िया कोई और नहीं बल्कि उनकी दादी हैं। वीडियो इतना इमोशनल था कि हम यह सोचकर रह गए कि इस पर एक लेख बनाया जाए और हर पाठक इसे पढ़े। क्योंकि यह वीडियो एक सिखाता है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

दरअसल हुआ यह कि बच्ची जिस स्कूल में पढ़ रही थी, वह स्कूल के सभी छात्रों को वृद्धाश्रम में ले गई. जहां एक छोटी बच्ची अपनी दादी से मिलती है। दादी को इस हालत में देख वह रोने लगी। इस सीन ने सभी के दिलों को झकझोर कर रख दिया था.

 

बच्चे के घर के बारे में पूछे जाने पर माता-पिता का कहना है कि दादी किसी रिश्तेदार के यहां गई हैं और अब वहीं रहेंगी. लेकिन अचानक अपनी दादी को वृद्धाश्रम में देखकर बच्ची की हालत को समझना मुश्किल हो रहा था.

 

 

धिक्कार है ऐसे लोगों पर जो अपने माता-पिता को भी बोझ समझते हैं। बच्चों को ठीक से पालने के लिए दादा-दादी और दादा-दादी को माता-पिता से कम की जरूरत नहीं है। एक अकेली माँ अपने चार बच्चों की परवरिश कर सकती है, लेकिन आज के समय में चार बच्चे माता-पिता की देखभाल नहीं कर सकते। फिर जब कल उनके बच्चे भी ऐसा ही करेंगे, तो वे किसे दोष देंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *