राज कपूर की सबसे खूबसूरत बेटी ऋतू नंदा कपूर खानदान से सबसे खूबसूरत लड़की देखें तस्वीरें…

राज कपूर बेटी बेटी अर्पिता बच्चे की संधान ऋतू ननदा की आज पहली पुण्यतिथि है ऋतू लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थी 2013 में उन्हें कैंसर हुआ था अमेरिका में काफी सालो तक उनका इलाज भी चला सात सालो तक वो इस जानलेवा बीमारी से लड़ती रही लेकिन आखिर कार हार गयी 71 की उम्र में 2020 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। कपूर खानदान की बेटी की पहेली पुण्यतिथि पर उन्हें सब याद कर रहे है। ऋतू ननदा की भाभी ऋतू कपूर ने उन्हें शर्धांजलि दी है इंटाग्राम स्टोरी में नीतू ने ऋतू नंदा, ऋषि कपूर और करण जोहर के साथ तस्वीर शेयर की है और लिखा ऋतू मैं आपको बहुत मिस करती हु आज और हमेशा आप याद की जाती रहेंगी।


करिश्मा कपूर ने भी अपनी बुआ की पहेली पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया ये तस्वीर तब की जब वो पिछले साल 30 अक्टूबर को दिल्ली में बुआ का बर्थडे मानाने आयी थी ऋतू नंदा का निधन दिल्ली में हुआ था उनके अंतिम संस्कार पर कपूर और बच्चन परिवार दिल्ली पहुंचे थे ऋतू नंदा राज कपूर की दूसरी संतान थी राज कपूर के पांचो बच्चो में वो वो उनकी सबसे लाड़ली थी ऋतू नंदा का जन्म 30 अक्टूबर 1948 को हुआ था वही रणधीर कपूर उनसे उम्र में एक साल बड़े है ऋतू काफी खुबसुरत थी उनके परिवार के सभी सदस्य फिल्मो से जुड़े थे लेकिन कपूर खानदान में लड़कियों को फिल्मो में काम करने की मनाही थी लिहाज़ा बॉलीवुड में करियर ना बना कर उन्होंने शादी कर ली।


1969 में उन्होंने दिल्ली के बिज़नेस मैन रंजन नंदा से हुई थी राजन नंदा प्रतिश्ठित सुरक्षा एजेंसी के स्कर्ट ग्रुप में मालिक थे ऋतू के दो बच्चे है एक बेटा और एक बेटी। बेटे का नाम निखिल नंदा और बेटी का नाम निधि नंदा है उनके बेटे निखिल नंदा की शादी श्वेता बच्चन से हुई थी दोनों के दो बच्चे है एक बेटा अगस्त्य और एक बेटी नव्या नंदा है। ऋतू लाइफ इन्शुरन्स कारपोरेशन से जुडी हुई थी वो लाइफ इन्शुरन्स का काफी बड़ा नाम थी उनका नाम एक दिन में 17 हज़ार पेन्सिओं पालिसी बेचने का गिनीज़ बुक में रिकॉर्ड दर्ज़ है। कपूर खानदान में ऋतू नंदा का बहुत बड़ा सम्मान था उनके निधन से परिवार को गहरा झटका लगा था देखा जाए तो बीते सालो में कपूर खानदान के तीन सदस्यों का निधनहो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *