इतनी बड़ी बीमारी होने पर भी निभाया संजय दत्त ने अधीरा का रोल, 25 किलो का कवच पेहेन करते थे शूटिंग

KGF 2 में संजय दत्त के रोल अधीरा से कर कोई खौफ खा रहा है। टीज़र और ट्रेलर में ही देखने से पता चल रहा है कि संजय दत्त ने इस रोल को कितनी शिद्दत से निभाया है और बाकी रही-सही कसर तो यश ने खुद ही पूरी कर दी होगी ये बताकर कि कैंसर से झूझने के बावजूद संजय दत्त ने अपनी वर्क कमिटमेंट को खुद से पूरा किया। खुद से एक्शन सीन्स किये, खुद से फाइट सीन्स के लिए आगे आए। लेकिन क्या आप जानते है कि जिस नेगेटिव किरदार अधीरा की चारो तरफ चर्चा हो रही है उसकी अध्बुध कहानी कैसी है ? कैसे संजय दत्त अधीरा अब तक के सबसे खतरनाक विलेन बने और इस रोल के लिए कितनी कड़ी म्हणत करनी पड़ी।

तो चलिए फिल्म के रिलीज़ से पहले आपको अधीरा और संजय दत्त की पूरी स्टोरी बताते है। फिल्म KGF 2 का ट्रेलर सामने आने से पहले ही संजय दत्त की लम्बी चोटी, लाल आँखें और लोहे के कवच को लेकर चर्चाएं हो रही है। फिल्म KGF 2 में संजय दत्त को किरदार में ढलने का काम स्टाइलिश नवीन शेठी ने किया है। स्टाइलिश बताते है कि “हमें पता था कि फिल्म में बा का लुक लार्जर देन लाइफ होने वाला है। इसीलिए हमने खुद दिमाग भिड़ाकर उनके स्टाइल को एक कदम आगे लेजाने का फैसला किया।

आईडिया ये किया कि उनके कपड़ो से ये कन्वे किया जाए कि ये आदमी बिलकुल अनएक्सपेक्टेड और सनकी टाइप का है। बाबा भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार थे। इसका शूट बड़ा मुश्किल था।” एक रिपोर्ट की माने तो संजय दत्त हर दिन शूट के लिए बड़ी मेहनत करते थे। अधीरा के लुक में आने के लिए पूरा एक घंटे का समय लगता था। इतना ही नहीं लम्बी चोटी, लाल आँखें और पूरे शहरीर में टैटू के साथ एक्टर को 25 किलो का कवच पहनकर शूटिंग करनी होती थी।

साथ ही में कई जंज़ीरे और बहुत सरे प्रॉप्स के साथ संजय दत्त ने KGF 2 में अधीरा का किरदार निभाया है। इससे ये पता चलता है कि एक्टर को अधीरा यानी खलनायक के रूप में लाने के लिए कितनी ज्यादा मेहनत करी गयी है। साफ दिखाई दे रहा है कि संजय दत्त ने अधीरा के रोल के लिए अपनी पूरी जान लगा दी है और ये सब कुछ संजय अपनी बीमारी के साथ करते थे।

जी है संजय दत्त KGF 2 की शूटिंग के दौरान कैंसर से लड़ रहे थे। लेकिन इतनी बड़ी बीमारी होने के बावजूद भी संजय दत्त ने अपने किरदार में कोई कमी नहीं बक्शी। उन्होंने अपना 100 परसेंट इस फिल्म में दिया और अपने किरदार को बखूबी निभाया है जो फिल्म की जान बन गया है। तभी तो फिल्म के हीरो यश यानी खुद रॉकी भाई तक संजय दत्त की तारीफ सबके सामने करने से खुद को नहीं रोक पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *