करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं सोनू सूद, जानिए क्यों बनें मसीहा ?

सोनू सूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपर स्टार है , जो की ज्यादातर विलेन का रोल प्ले करते है। सोनू सूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ साथ टॉलीवूड इंडस्ट्री में भी अपना नाम कमा चुके है। सोनू सूद फिलम इंडस्ट्री के विलेन है , जिसका मतलब ये नहीं की वह असल जिंदगी में भी एक विलेन है। परन्तु इसके विपरीत सोनू सूद रियल लाइफ के सुपर स्टार अथार्थ रियल लाइफ हीरो है। सोनू सूद ने बिना किसी का सहारा लिए बहुत से लोगो की मदद की है। सोनू सूद अभी हाल ही में अपने एक उच्च विचार और दयालु स्वभाव के कारण सम्पूर्ण भारतवर्ष में फेमस होगये थे। सोनू सूद को बहुत लोग प्यार करते है और कहीं लोग उनको भगवान का दर्ज़ा भी देते है।

Sonu Sood, Sonu Sood Life, Actors Jealous to Sonu Sood, सोनू सूद

स्टार तो नहीं हैं लेकिन लाखों दिलों पर राज करते हैं. फिल्म देखकर तो कोई थोड़ी देर के लिए किसी एक्टर-एक्ट्रेस का दीवाना हो सकता है लेकिन अगर आप किसी की जिंदगी बदल दें तो वह जीवन भर के लिए आपका मुरीद हो जाता है. कोरोना महामारी में अचानक से बॉलीवुड का एक चेहरा सामने आता और लोगों के दिलों पर छा जाता है. इससे पहले इस एक्टर की कोई खास पहचान नहीं होती है लेकिन एक दिन लोगों की दुआओं में खास हो जाता है. ऐसे सोनू सूद 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा की धरती पर पैदा होकर अपने इलाके को धन्य कर रहे हैं. सोनू की दरियादिली की खूब चर्चा होती है, हम सबके मन में ये सवाल भी उठता है कि आखिर एक्टर को क्या सूझी कि लोगों की मदद करने उतर पड़े. चलिए इसकी वजह जानने की कोशिश करते हैं.

गूगल पर आप अगर सोनू सूद का नाम सर्च करते हैं तो ऐसी तमाम फोटो और खबरें नजर आती है जिसमें सोनू लोगों की मदद कर रहे होते हैं. कोई रोजगार छिनने का दर्द बयां करता है तो कोई गंभीर इलाज के लिए रुपए की कमी बताता है. कोई पढ़ाई के लिए मोबाइल तो रोजगार के लिए सिलाई मशीन मांगता है. देश भर में सोनू सूद से जिस किसी ने भी मदद मांगी, हर मुमकिन मदद के लिए तैयार रहे. सोनू से लोगों की आस बढ़ती गई तो लोग अपनी पर्सनल प्रॉब्लम के लिए भी एक्टर से गुहार लगाने लगे. सोनू हर संभव कोशिश कर लोगों की मदद पहुंचाने में जुटे रहें

सोनू की दरियादिली का सिलसिला

ये सिलसिला कोरोना महामारी के पहले दौर से शुरू हुआ. जिस तरह प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की मदद करने के लिए आगे आए. फिर तो दूसरे दौर तक आते-आते लोगों को सोनू एक मसीहा लगने लगे. कोरोना वायरस के दूसरे फेज की मुश्किल भरे दिनों में जब लोगों को दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे थे, तो एक्टर दवा और ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया. सोनू की इसी दरियादिली का नतीजा है कि कई लोग उन्हें देश के प्रधानमंत्री के रुप में भी देखने की ख्वाहिश जाहिर कर चुके हैं.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक सोनू सूद

सोनू सूद ने अपनी मेहनत के बलबूते अच्छी खासी संपत्ति भी बनाई है. एक्टर के नेटवर्थ की बात करें तो फिल्मों के अलावा विज्ञापन से अच्छी खासी कमाई करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोनू करीब 131 करोड़ की संपत्ति की मालिक हैं. मुंबई के अंधेरी वेस्ट स्थित लोखंडवाला में इनका शानदार घर है और जुहू में एक होटल भी है. सोनू सूद जब लगातार मदद कर लोगों की नजर में आए तो इनकम टैक्स ने भी इनके कागजात खंगाले. टैक्स चोरी का आरोप लगा, लेकिन सोनू ने हर मुश्किल घड़ी में अपना संयम बनाए रखा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *