Sonu Sood करेंगे झारखंड के वायरल ब्वॉय सरफराज की मदद, कहा- बस्ता बांधो और चलो स्कूल

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद जरूरतमंद लोगों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं. कोरोना काल में भी एक्टर लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे थे. कोरोना के बाद भी लोगों की मदद करने का सिलसिला कम नहीं हुआ. सोनू सूद लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद करते रहते हैं. उनकी यहीं अच्छी आदत एक बार फिर सुर्खियों में रहने की वजह बन गई है. दरअसल, उन्होंने झारखंड के गोड्डा जिले के एक बच्चे की मदद की है जिसका वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. बता दें कि स्कूल में बदहाली पर नन्हे बच्चे की रिपोर्टिंग के वीडियो से सोनू सूद प्रभावित हो गए. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से सरफराज की ओर मदद का हाथ बढ़ाया और नए स्कूल में व्यवस्था करने का ऐलान किया है.

एक्टर ने मदद की ओर बढ़ाया हाथ
बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने बच्चे का वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘सरफराज अगली रिपोर्टिंग अपने नए स्कूल से करना. बस्ता बांध स्कूल और हॉस्टल तेरा इंतजार कर रहा है. सोनू सूद के ट्वीट करने के बाद एक यूजर ने अपने शब्दों में लिखा कि सोनू सर अपने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है. इसके अलावा एक और यूजर ने लिखा, हम बदलेंगे तभी देश बदलेगा. आपने अच्छी पहल की है सर. साथ ही एक और यूजर ने लिखा, सर आप सरफराज को नए स्कूल में ले जायेंगे तो सिर्फ सरफराज का भविष्य अच्छा बनेगा. अगर आपने उसे स्कूल को सुधार दिया तो गांव के बच्चों का भविष्य बन जायेगा.

सरफराज की वीडियो से प्रभावित हुए सोनू
बता दें कि सरफराज ने स्कूल की बदहाली को लेकर एक वीडियो बनाया था. यह वीडियो झारखंड के गोड्डा जिले के एक सरकारी स्कूल का है. जो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. सरफराज का यह वीडियो देखकर सोनू सूद काफी प्रभावित हुए और ट्वीट करते हुए लिखा, “सरफराज अगली रिपोर्टिंग अपने नए स्कूल से करना, बस्ता बांध स्कूल और हॉस्टल तेरा इन्तजार कर रहें हैं.

सरफराज की पहल पर दो सहायक अध्यापक हुए बर्खास्त
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड के गोड्डा जिले के महगामा के भिखियाचक उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय की बदहाली का वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल के शिक्षकों पर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की थी. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इस मामले को गंभीरता से लिया था. स्कूल के दो सहायक अध्यापक मो. तमीजुद्दीन व मो. रफीक को बर्खास्त कर दिया गया है. इसके साथ ही बीइइओ हरि प्रसाद ठाकुर ने विद्यालय प्रबंधन समिति को भंग करने का निर्देश दिया गया था.

शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने सरफराज का किया हौसला अफजाई
वीडियो वायरल होने के बाद सोनू सूद के अलावा सूबे के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने सरफराज को फोन कर उसकी हौसलाअफजाई की थी. सरफराज को फोन कर विद्यालय का हाल जाना था. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने सहायक अध्यापकों पर हुई कार्रवाई की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दोनों शिक्षकों को हटा दिया गया है. उन्होंने उसे मन लगाकर पढ़ाई करने की नसीहत दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *