Sonu Sood ने की 4 हाथ 4 पैर वाली छोटी सी चहुंमुखी की मदत , अब हसी ख़ुशी जी सकती है ज़िंदगी….

सोनू सूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपर स्टार है , जो की ज्यादातर विलेन का रोल प्ले करते है। सोनू सूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ साथ टॉलीवूड इंडस्ट्री में भी अपना नाम कमा चुके है। सोनू सूद फिलम इंडस्ट्री के विलेन है , जिसका मतलब ये नहीं की वह असल जिंदगी में भी एक विलेन है। परन्तु इसके विपरीत सोनू सूद रियल लाइफ के सुपर स्टार अथार्थ रियल लाइफ हीरो है। सोनू सूद ने बिना किसी का सहारा लिए बहुत से लोगो की मदद की है। सोनू सूद अभी हाल ही में अपने एक उच्च विचार और दयालु स्वभाव के कारण सम्पूर्ण भारतवर्ष में फेमस होगये थे। सोनू सूद को बहुत लोग प्यार करते है और कहीं लोग उनको भगवान का दर्ज़ा भी देते है।

सोनू सूद का जन्म वर्ष 1973 में 30 जुलाई को हुआ था। सोनू सूद भारत के पंजाब राज्ये में स्थित मोगा में जन्मे थे। सोनू सूद ने वयक्तित्व और इंसानियत की एक नई परिभाषा खड़ी की है। सोनू सूद एक ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने अपने परिवार के सभी सदस्यों का सिर गर्व से उचा कर दिया है। सोनू सूद ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कैरियर मॉडलिंग के तौर पर शुरू किया था। सोनू सूद ने मॉडलिंग के चलते पूरी दुनिया में प्रसिद्धि प्राप्त कर चुके थे , जिसके बाद सोनू सूद ने अपनी सबसे पहेली फिल्म तमिल भाषा में की थी।
इसके बाद सोनू सूद ने वर्ष 1999 में अपने सपने को अपने कैरियर के रूप में बदल दिया था और बॉलीवुड दुनिआ में सुपरस्टार बने के मकसद से चल पड़े। जब कोरोना महामारी ने सबको झिंझोल के रख दिया तो एक ही इंसान ने लाखो लोगो की मदत की और वो है सोनू सूद। और उसके बाद भी ये अच्छा काम उन्होंने ने बंद नहीं किया , जानिए उन्होंने किस की मदत की

एक्टर सोनू सूद (sonu sood ) कोरोना महामारी में हर तरह से और हर वक्त जरूरतमंदो के साथ खड़े है। सोनू सूद टविटर sonu sood tweet पर लगातार एक्टिव रहते है और मदद मांगने वालो की मदत भी करते है। मुंबई में उनके घर के सामने भी जरूरतमंद जुटते रहते है ,उनकी भी मदत सोनू सूद करते है। मदत करते हुए सोनू सूद की फोटो और वीडियो इंटरनेट पे वायरल होती रहती है।
हालहीं में एक नई वीडियो सामने आई है जिसमे सोनू सूद ने एक छोटी बच्ची की मदत की है।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बिहार की एक बची के लिए देवदूत से काम नहीं

उन्ही के प्रियासो का नतीजा है की जन्म से ही 4 पैर और 4 हाथ वाली ढाई साल की एक आसामन्य बच्ची जिसका नाम चहुंमुखी है अब सामन्य जीवन जी सकेगी। एक्टर सोनू सूद के प्रयासों के बाद बच्ची की सूरत के एक हॉस्पिटल में सफल सर्जरी की गई है। फ़िलहाल कुछ दिनों के लिए मासूम बच्ची को अस्पताल में ही रहना होगा। इसके बाद वह एक सामन्य बच्ची की तरह अस्पताल से बाहर आएगी और आम बच्ची की तरह रह सकेगी। सोनू सूद ने बच्ची की सर्जरी पे आने वाला पूरा खरचा खुद उठाया है। उनके इस मानवीय कार्य की बढ़ाई हर तरफ हो रही है ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी नवादा जिले के वारसलिंगज प्रखंड के सौर पंचायत के हेमदा गांव की रहेन वाली है। निजी क्षेत्र के कीरण अस्पताल में कई घंटो के अथक प्रयास के बाद बच्ची का सफलतापूर्वक ऑपरेशन संभव हुआ। सोनू सूद ने बच्ची का ऑपरेशन करवाकर उसको नई जिंदगी प्रदान की है। चहुंमुखी के जन्म से ही 4 पैर और 4 हाथ है। सोशल मीडिया पर ये बात वायरल होने पर सोने सूद ने इसे देखा और अपनी तरफ से बच्ची का ऑपरेशन करने का ऐलान किया। अब चहुंमुखी सामन्य बचो की तरह पढ़ने लिखने के साथ खेल भी सकेग।
जबसे ये बात सोशल मीडिया पे वायरल हुई है तबसे ही सोनू सूद को लोग भोत सारी दुआएं दे रहे है और खूब सारा प्यार भी दे रहे है। जुग जुग जियो सोनू सूद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *