सोनू सूद खोलेंगे रायपुर में छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा हॉस्पटिल, जानिए पूरी डिटेल..

सोनू सूद का जन्म वर्ष 1973 में 30 जुलाई को हुआ था। सोनू सूद भारत के पंजाब राज्ये में स्थित मोगा में जन्मे थे। सोनू सूद ने वयक्तित्व और इंसानियत की एक नई परिभाषा खड़ी की है। सोनू सूद एक ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने अपने परिवार के सभी सदस्यों का सिर गर्व से उचा कर दिया है। सोनू सूद ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कैरियर मॉडलिंग के तौर पर शुरू किया था। सोनू सूद ने मॉडलिंग के चलते पूरी दुनिया में प्रसिद्धि प्राप्त कर चुके थे , जिसके बाद सोनू सूद ने अपनी सबसे पहेली फिल्म तमिल भाषा में की थी।
इसके बाद सोनू सूद ने वर्ष 1999 में अपने सपने को अपने कैरियर के रूप में बदल दिया था और बॉलीवुड दुनिआ में सुपरस्टार बने के मकसद से चल पड़े। जब कोरोना महामारी ने सबको झिंझोल के रख दिया तो एक ही इंसान ने लाखो लोगो की मदत की और वो है सोनू सूद। और उसके बाद भी ये अच्छा काम उन्होंने ने बंद नहीं किया , जानिए उन्होंने किस की मदत की

कोरोना काल में लोगों की मदद कर दिलों को जीतने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद अब रायपुर में छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा हॉस्पिटल खोलने जा रहे हैं. इस हॉस्पिटल के लिए रायपुर प्रशासन उन्हें चार एकड़ जमीन देने की तैयारी कर रहे है. इसके लिए नगर निगम ने जमीन भी देख ली है. .

दरअसल, एक्टर सोनू सूद रायपुर के दामाद हैं. उनकी शादी राजधानी के नायडू परिवार में हुई है. इसी परिवार में हो रही शादी में शामिल होने वे रायपुर आए थे. यहां उन्होंने मेयर एजाज ढेबर से मुलाकात की. इसके बाद सोनू ने बताया कि वे रायपुर में चेरिटेबल हॉस्पिटल खोलना चाहते हैं. यह हॉस्पिटल एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल होगा. इसका संचालन कोई बड़ा हॉस्पिटल ग्रुप करेगा. जानकारी के मुताबिक, सोनू की संस्था ने किसी हॉस्पिटल ग्रुप के साथ बात की है.

नगर निगम दे सकता है ये जमीन

रायपुर विजिट के दौरान जब सोनू ने जमीन की जरूरत बताई तो मेयर एजाज ढेबर ने जमीन देने के लिए सहमति दे दी. बता दें, नगर निगम ने हाल ही में टिकरापारा से अवैध कब्जा हटाया है. उसके बाद उसके पास करीब चार एकड़ खाली जमीन पड़ी है. इसे ही सोनू सूद की संस्था को देने की तैयारी की जा रही है.


सोनू फिर आएंगे चर्चा करने

जानकारी के मुताबिक, एक्टर सोनू सूद कुछ दिनों बाद फिर रायपुर आएंगे. इस दौरान वे नगर निगम के अधिकारियों के साथ इस योजना पर विस्तार से चर्चा करेंगे. दोनों पक्षों के बीच बात होते ही सोनू सूद की संस्था कानूनी प्रक्रियाओं के तहत नगर निगम के साथ करार करेगी. इस दौरान तय किया जाएगा कि चैरिटेबल सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में स्थानीय लोगों को क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी. यह भी तय किया जाएगा कि यह हॉस्पिटल पूरी तरह फ्री होगा या इसका प्रबंधन जनता से मामूली फीस लेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *