बबीताजी उर्फ़ मुनमुन दत्ता ने शेयर किया अपना सीक्रेट! 4 योग के बारे में बताया…

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीताजी उर्फ मुनमुन दत्ता को हर कोई जानता है। एक्‍ट्रेस अपने अभिनय कौशल और किलर लुक्‍स के लिए फेमस हैं। सुंदर चेहरे के अलावा, मुनमुन टोंड बॉडी के लिए भी काफी चर्चा में रहती हैं और बबीताजी के सिर्फ जेठा जी ही फैंन नहीं हैं बल्कि लाखों फैन्‍स हैं। इस बार मुनमुन ने अपना फैंटेस सीक्रेट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने योग आसन के बारे में बताया है।

महिलाएं तो उनकी फिटनेस और खूबसूरती को इतना ज्‍यादा पसंद करती हैं कि वह उनकी तरह फिगर पाना चाहती हैं। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे योगासन लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप खुद को फिट रख सकती हैं। मुनमुन दत्ता शो में जितना ध्यान अपनी फिटनेस पर देती है उनसे कई ज्यादा ध्यान वो रियल लाइफ में रखती है।

balasan by babitaji-min

मुनमुन खुद को फिट रखने के लिए बालासन करती हैं। इसे चाइल्ड पोज के नाम से भी जाना जाता है। यह योग की सबसे आसान और जरूरी एक्‍सरसाइज में से एक है। इससे पीठ, हिप्स, थाइस और टखनों में स्ट्रेच आता है और कमर दर्द से राहत मिलती है।

gomukh assan by babitaji

गोमुखासन को काऊ फेस पोज के नाम से भी जाना जाता है। इस आसन में आपकी स्थिति काफी कुछ गोमुख की आकृति जैसे हो जाती है, इसीलिए इसे गोमुखासन कहा जाता है। मुनमुन गोमुखासन करते हुए काफी सुंदर लग रही है। आप भी उनको फोटो देख कर दीवाने हो जायेगे।

catpost assan by babitaji-min

इस आसन को करते समय आपकी स्थिति बिल्‍ली की तरह हो जाती है इसलिए इसे कैट पोज़ के नाम से भी जाना जाता है। इस आसन को करने से रीढ़ और पीठ की मसल्‍स का लचीलापन बना रहता है और यह पेट की चर्बी को कम करने में भी मदद करता है। इसके अलावा ब्‍लड सर्कुलेशन बेहतर होने के कारण यह आपकी खूबसूरती को भी बढ़ाता है।

setubandasan by babitaji-min

सेतुबंधासन को ब्रिज पोज के नाम से भी जाना जाता है। मुनमुन के फिटनेस रूटीन में यह योग भी शामिल है। यह योगासन थाइज व हिप्स की चर्बी कम करने के अलावा, कमर दर्द और पीठ की अकड़न से भी आराम दिलाता है।

munmun dutta yoga

इसे रोजाना करने से मूड अच्छा होता है और तनाव दूर होता है। मुनमुन ने अपने फेन्स को फिट रहने के लिए ये आसान की सलाह दी है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीताजी उर्फ मुनमुन दत्ता आजकल कर रही अपनी फोटो शेयर , फैंस भी हो रहे है भोत खुस , इस बार मुनमुन ने करि है योग करते हुए फोटो शेयर और लोगो से कहा है की आप सब भी करें ,और स्वस्थ रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *