Tejasswi Prakash बनीं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, Shehnaaz Gill ने भी बनाई लिस्ट में जगह

ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म स्पेशल अवार्ड्स ने मार्च 2022 में दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष और खूबसूरत महिलाएं के लिए वार्षिक मतदान का आयोजित किया था. वहीं दो महीने बीत जाने के बाद अब इसके नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इस दौरान खास बात यह रही कि दुनिया के 30 सबसे खूबसूरत महिलाओं और पुरुषों की इस लिस्ट में भारत की कई टीवी अभिनेत्रियों ने जगह बनाई है. दुनियाभर से मिले वोटों के आधार पर भारतीय टीवी अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला चुना गया है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

1. Kim Taehyung

दुनियाभर से मिले वोटों के आधार पर मशहूर बैंड BTS के सदस्य Kim Taehyung उर्फ ‘V’ दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष चुने गए हैं. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, इससे पहले भी वे कई बार इस खिताब अपने नाम कर चुके हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

2. Jeon Jungkook

लिस्ट में दूसरे नंबर पर BTS के सदस्य Jeon Jungkook रहे. Jungkook दुनिया के दूसरे सबसे हैंडसम मैन चुने गए हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

3. Tejasswi Prakash

भारतीय टीवी अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के रूप में चुना गया है. हालांकि, टॉप 30 की इस लिस्ट में तेजस्वी तीसरे नंबर पर हैं

 

 

 

 

 

 

 

 

4. Kim Jisoo

जिसू के नाम से मशहूर किम जिसू (Kim Jisoo) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. जिसू दक्षिण कोरियाई सिंगर और एक्ट्रेस हैं. उन्हें दुनिया की दूसरी सबसे खूबसूरत महिला के तौर पर चुना गया है.

 

 

 

 

 

 

 

 

5. Kim Jennie

लिस्ट में पांचवे नंबर पर दक्षिण कोरियाई गायक और रैपर जेनी किम (Kim Jennie) रहीं. किम जिसू की तरह जेनी किम भी गर्ल्स सिंगर ग्रुप ‘Blackpink’ की मेंबर हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

6. Ozge Yagiz

लिस्ट में 6वें स्थान पर तुर्की की अभिनेत्री ओजगे यागीजो (Ozge Yagiz) ने अपनी जगह बनाई है. 25 साल की ओजगे ने 2019 में तुर्किश फिल्म Yemin से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

7. Bright Vachirawit

7वें स्थान पर थाई एक्टर वचिरावित चिवारी (Vachirawit Chivaaree) रहे. वचिरावित को ब्राइट वचिरावित या सिंपली ब्राइट के नाम से भी जाना जाता है. 24 साल के ब्राइट अभिनेता के साथ-साथ सिंगर, होस्ट और मॉडल भी हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

8. Lalisa Manoban

8वें नंबर पर 25 साल की ललिसा मनोबनी (Lalisa Manoban) रहीं. लिसा के नाम से मशहूर ललिसा मनोबनी एक थाई रैपर-सिंगर और डांसर हैं. इसके अलावा वे साउथ कोरियन गर्ल्स सिंगर ग्रुप ‘Blackpink’ की मेंबर भी हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

9. Park Ji-min

पार्क जी-मिन (Park Ji-min) जिन्हें पूरी दुनिया जिमिन (Jimin) के नाम से जानती है, इस लिस्ट में 9वें स्थान पर रहे. जिमिन मशहूर बैंड BTS के मेंबर हैं. जिमिन बैंड के मुख्य सिंगर और डांसर हैं. इन्होंने साल 2013 में BTS जॉइन किया था.

 

 

 

 

 

 

 

 

10. Win Metawin

विन मेटाविन (Win Metawin) चीनी मूल के थाई अभिनेता हैं. इन्हें नेटफ्लिक्स की 2gether: The Series में ‘टाइन टीपाकोर्न’ की भूमिका के लिए भी जाना जाता है. विन ने इस लिस्ट में 10वें नंबर पर अपनी जगह बनाई.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

11. Shehnaaz Kaur Gill

इसके अलावा टॉप 30 की लिस्ट में शहनाज गिल 29वें स्थान पर रहीं.

 

 

 

 

 

 

 

 

12. Anushka Sen

वहीं टॉप 50 में अनुष्का सेन 44वें नंबर पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *