दोबारा लॉन्च होने जा रही यामाहा RX100, सड़कों पर फिर से राज करेगी हर दिल अजीज बाइक….

हाल ही में खबर आई है कि यामाहा मोटर इंडिया के चेयरमैन ईशीन शीहाना ने बताया है कि आने वाले समय में यामाहा आरएक्स100 को नए अवतार में पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कुछ कॉस्मेटिक बदलावों और नए इंजन के साथ लाखों-करोड़ों लोगों की फेवरेट 100 सीसी बाइक यामाहा आरएक्स100 अगले कुछ वर्षों में इंडियन सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

 

 

 

 

 

 

 

हाल ही में हिंदू बिजनेसलाइन में खबर पब्लिश हुई है कि यामाहा की आइकॉनिक बाइक भारत में री-लॉन्च हो सकती है। इसके बाद तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यामाहा मोटर इंडिया के चेयरमैन ने कहा कि हम RX100 को वापस लाना चाहते हैं, जिसमें बीएस6 इंजन हो सकते हैं। इसे बेहतर स्टाइल और फीचर्स के साथ पेश करना बड़ी चुनौती है, जिसे संभव बनाने की कोशिश जारी है। हो सकता है कि इसे कुछ और नेमप्लेट के साथ साल 2026 तक लॉन्च किया जा सकता है।

 

 

 

 

आपको बता दें कि यामाहा RX100 को साल 1985 में भारत में लॉन्च किया गया था और साल 1996 तक इसका प्रोडक्शन हुआ। इसके बाद इस आइकॉनिक मोटरसाइकल की भारत में बिक्री बंद हो गई। हर गली-मोहल्ले से लेकर महानगरों तक के हर उम्र के लोगों के बीच यह बाइक काफी पॉपुलर थी। अपनी स्पीड और ईजी हैंडलिंग की वजह से लोग इसे खूब पसंद करते थे। अब भी हजारों लोग इसे शौकिया तौर पर रखे हुए हैं। फिल्मों में भी यामाहा आरएक्स100 खूब दिखती थी। अगर आने वाले समय में यह बाइक लॉन्च हो सकती है तो निश्चित रूप से 100 सीसी सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग हीरो स्प्लेंडर की बिक्री प्रभावित हो सकती है। भारत में यामाहा आरएक्स100 का आना लाखों लोगों के लिए किसी खूबसूरत सपने के पूरे होने जैसा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *