1 रोल के लिए अपने शरीर तक से खिलवाड़ कर चुके हैं ये 6 स्टार्स, इस एक्टर की हालत देख उड़ गए थे होश

बॉलीवुड इंडस्ट्री में यूं तो सभी स्टार्स अपने किरदार को पूरी शिद्दत के साथ निभाना पसंद करते हैं। लेकिन इनमें से कुछ एक्टर्स ऐसे भी है जो सिर्फ एक रोल में अपना सबकुछ दांव पर लगाने को तैयार हो जाते हैं। आपको बता दें कि आमिर खान से लेकर राजकुमार राव, फरहान अख्तर सहित अन्य स्टार्स अपने किरदार में इस तरह घुस चुके है कि खुद के शरीर से खिलवाड़ करने से भी पीछे नहीं हटे। इतना ही नहीं रणदीप हुड्डा तो एक फिल्म में अपने कैरेक्टर को रियल बनाने के लिए हद से गुजर गए थे। जब उनकी फोटोज सामने आई थी तो उसे देखकर कईयों के होश उड़ गए थे।

 

 

 

 

 

 

 

सबसे पहले बात करते हैं आमिर खान की। आपको बता दें कि आमिर ने फिल्म दंगल के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया था। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया था। इस फिल्म के लिए उन्होंने वजन बढ़ाया भी था और घटाया भी था। इसकी वजह से उन्हें कुछ गंभीर समस्या का सामना भी करना था। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

 

 

 

 

 

 

 

रणदीप ने फिल्म सरबजीत के लिए खुद को पूरी तरह से बदल डाला था। लो-कैलोरी डाइट से लेकर मसल और फैट लॉस रूटीन तक, रणदीप ने यह सब कुछ अपने ऊपर ट्राई किया। उन्होंने रोल के लिए इतनी ज्यादा डाइटिंग कर ली थी उनकी हड्डियां दिखने लगी थी। कहा जाता है कि जब वे इस हालत में सेट पर पहुंचे तो लोग उन्हें पहचान तक पाए थे और कईयों के तो होश उड़ गए थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

एक्टर विनित कुमार भी अपनी बॉडी के साथ खिलवाड़ कर चुके हैं। उन्होंने रंगबाज में अपने कैरेक्टर के लिए बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया था। इसके लिए उन्हें बहुत कम समय में 10 किलो वजन बढ़ाना था। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया। इससे पहले अपनी फिल्म मुक्काबाज में एक बॉक्सर का रोल प्ले करने वजन घटाया था। फिल्म द मशीनिस्ट में एक अनिद्राग्रस्त ट्रेवर रेजनिक का रोल प्ले करने क्रिश्चियन बेल ने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया था। मेन्स हेल्थ की रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने चार महीनों में लगभग 60 पाउंड वजन कम किया, जिससे उनका कुल वजन 120 पाउंड तक कम हो गया था। शूटिंग के दौरान वे केवल एक कप कॉफी, एक सेब और पानी ही लिया करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *