जेगुआर ने पानी में लगाई छलांग, 20 सेकंड में मगरमच्छ को गर्दन से दबोच कर ले गया

बिग कैट्स (शेर, बाघ, तेंदुआ, जेगुआर आदि) जंगल के खूंखार शिकारी होते हैं। चाहे हिरण हो, जंगली भैंस या फिर बंदर और कोई पक्षी… इनकी फुर्ती और गजब की ताकत के आगे उनकी एक नहीं चलती। पर सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने बता दिया कि इनकी जबरदस्त शक्ति के सामने ‘पानी की दुनिया’ का बेताज बादशाह मगरमच्छ भी उनके सामने कुछ नहीं है। जी हां, इस वायरल क्लिप में महज कुछ सेकंड्स में एक जेगुआर पानी में शान से तैरते हुए मगरमच्छ का काम तमाम करता नजर आ रहा है। यही वजह है कि यह क्लिप इंटरनेट पर टॉप वायरल वीडियोज की लिस्ट में शामिल होता नजर आ रहा है।

मगरमच्छ को निपटाने में नहीं लगा समय

असल में यह क्लिप 42 सेकंड का है, जिसकी शुरुआत में एक जेगुआर झाड़ियों के बीच घात लगाए बैठा दिखाई देता है। बाद में, वह पानी में जोरदार छलांग लगाता है और वहां तैरते मगरमच्छ को गर्दन दबोच लेता है। मगरमच्छ खुद को बचाने के लिए अपनी पूरी जान लगा देता है लेकिन जेगुआर की पकड़ के आगे वह बेबस हो जाता है। इसके बाद खूंखार जेगुआर उसे पानी से खींचकर जमीन पर पहुंच जाता है। अब आगे वही हुआ होगा जिसके लिए उसने मगर का शिकार किया है। मतलब, दावत उड़ाई होगी उसने मगरमच्छ की!

कमाल है जेगुआर के जबड़ों की ताकत

यह अद्भुत क्लिप सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर साझा किया जा रहा है। इसे ट्विटर पर @TheFigen ने शेयर किया और लिखा- ओएमजी, क्या ताकत है!! इस वीडियो को अबतक 2.6 मिलियन व्यूज, लगभग 5 हजार रीट्वीट्स और 27.4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स जेगुआर की पावर देखकर दंग रह गए। एक बंदे ने लिखा- जंगल का राजा। जबकि दूसरे ने लिखा- जेगुआर के जबड़ों की शक्ति कमाल है। कुछ ने उस फोटोग्राफर की सराहना की, जिसने इस दुर्लभ लम्हे को कैप्चर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *