बॉक्स ऑफिस पर छाई अमिताभ बच्चन की ऊंचाई, सिर्फ 486 स्क्रीन पर रिलीज, फिर भी कर रही बंपर कमाई

ऊंचाई’ से सूरज बड़जात्या ने सलमान खान स्टारर ‘प्रेम रतन धन पायो’ 2015 के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है, जिसमें अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर के साथ नीना गुप्ता, बोमन ईरानी, डैनी डेन्जोंगपा और परिणीति चोपड़ा भी अहम भूमिका में हैं। अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर स्टारर ‘उंचाई बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कमाई कर रही है। वीक डे होने के चलते पहले सोमवार को फिल्म के कलेक्शन में गिरावट जरूर आई है, फिर भी यह इसकी रिलीज वाले दिन यानी पहले शुक्रवार 11 नवम्बर के कलेक्शन के आसपास रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फिल्म ने पहले सोमवार को लगभग 1.75 करोड़ रुपए कमाए हैं, जबकि शुक्रवार को इसका कलेक्शन करीब 1.81 करोड़ रुपए था।

 

 

 

 

 

 

 

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी ‘ऊंचाई’ ने पहले दिन लगभग 1.81 करोड़, दूसरे दिन लगभग 3.64 करोड़, तीसरे दिन लगभग 4.71 करोड़ रुपए और चौथे दिन लगभग 1.75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इस हिसाब से फिल्म ने महज 4 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 11.91 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। खास बात यह है कि फिल्म की यह कमाई तब है, जब इसे देशभर में महज 486 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक़, हर दिन फिल्म के सिर्फ 1282 शो दिखाए जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

ऊंचाई’ अमिताभ बच्चन की इस साल रिलीज हुईं पिछली सभी फिल्मों से बेहतर कलेक्शन कर रही हैं। यहां तक कि यह उनकी पिछली फिल्म ‘गुड बाय’ के लाइफटाइम कलेक्शन से लगभग दो गुनी कमाई अब तक कर चुकी है और जल्दी ही उनकी अन्य फिल्म ‘झुंड’ की कुल कमाई को पछाड़ने की ओर बढ़ रही है। इन दोंनों फिल्मों ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर क्रमशः करीब 6.38 करोड़ रुपए और करीब 15.16 करोड़ रुपए का लाइफटाइम कलेक्शन किया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अनुपम खेर की यह इस साल की तीसरी फिल्म है और पिछली दोनों फिल्मों की तरह यह भी सुपरहिट होने की ओर आगे बढ़ रही है। अनुपम को इस साल सबसे डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में देखा गया था, जो मार्च में रिलीज हुई थी और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 252 करोड़ रुपए कमाकर ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बनीं। इसके बाद अनुपम को तेलुगु फिल्म ‘कार्तिकेय 2’ में देखा गया, जो अगस्त में रिलीज हुई थी और इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने लगभग 31.05 करोड़ रुपए कमाए थे। यह फिल्म भी सुपरहिट रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *