फिल्म 3 इडियट्स वाले मिलीमीटर हो गए एक दम हैंडसम, फिल्मों में लीड रोल करने को हैं तैयार

3 इडियट्स आमिर खान के करियर की एक ऐसी मूवी है जिसने फिल्मों के प्रति लोगों का नजरिया बदल दिया। एक ऐसी मनोरंजक फिल्म जो शिक्षा से जुड़े कई मुद्दों पर एक साथ चोट करती है।

इंटरटेनमेंट और इंस्पिरेशन दोनों के मामले में यह फिम अव्वल नंबर पर है। इस फिल्म में आमिर के साथ शरमन जोशी, आर.माधवन, बोमन ईरानी और करीना कपूर मुख्य भूमिकाओं में है।

इस फिल्म के किरदार अपनी एक खास विशेषता के साथ लिखे गए हैं जिस कारण फिल्म के किरदारों को आज भी याद किया जाता है। जैसे वायरस और चतुर का किरदार है। ऐसा ही किरदार शायद आपको याद होगा मिलीमीटर का जो स्कूल के सारे छोटे मोटे काम करता था।

इस किरदार को निभाया है अभिनेता राहुल कुमार ने।
राहुल  का जन्म 9 सितम्बर 1995 को नैनीताल,उत्तराखंड में हुआ था।

 

 

राहुल को उनके स्टेज नेम राहुल कुमार के नाम से जाना जाता है। राहुल ने 2005 में आई फिल्म ‘द ब्लू अम्ब्रेला’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 2006 में ‘ओमकारा’ में लंगड़ा त्यागी (सैफ अली खान) के बेटे की भूमिका निभाई थी।

उनको पहचान 2009 में आई फिल्म 3 इडियट्स के किरदार मिलीमीटर से मिली। यह एक कॉमिक किरदार था जो की सपोर्टिंग रोल प्ले करता था। मिलीमीटर कॉलेज के सारे छोटे मोटे काम करता था। इस किरदार के फनी अंदाज़ और राहुल की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद राहुल ने ‘जीना है तो ठोक डाल’, ‘बंदिश बैंडिट्स’ इत्यादि में काम किया है।

राहुल आखिरी बार अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ में दिखाई दिए थे। राहुल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस के लिए फोटोज और वीडियोस वगैरह शेयर करते रहते हैं।

 

 

 

3 इडियट्स में वे काफी दुबले पतले थे लेकिन अब उन्होंने अच्छी बॉडी बना ली है।फिल्मों और टेलेविज़न के साथ साथ राहुल ने कई सारी एड फिल्म्स भी की हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, रणबीर कपूर और आर.बाल्की जैसे कलाकारों के साथ एड फिल्म शूट की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *