किसके नाम का सिन्दूर भरती हैं रेखा अपनी मांग में? अभिनेत्री ने खुद किया खुलासा..

रेखा 80s के दशक की बड़ी मशहूर अभिनेत्री थी , इन्होने बहुत सी हिट फिल्मे दी है और बहुत ही अच्छी एक्टिंग थी। रेखा ने 80 के दशक की शुरुआत में एक बार एक शादी समारोह में शिरकत की थी और अपने सिंदूर से उपस्थित सभी को चौंका दिया था। पुस्तक रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी ने अभिनेता के बारे में ऐसे कई अज्ञात तथ्यों के बारे में बताया। यह वही किताब थी जिसने उनके सिंदूर प्रकरण के रहस्य पर भी प्रकाश डाला था। यह पता चला था कि अभिनेता नीतू सिंह और ऋषि कपूर के विवाह समारोह में शामिल हो रहे थे।

शादी में रेखा ने सिंदूर क्यों लगाया?
रेखा के ऊपर एक किताब भी लिखी गई है जिसमे कहीं सारी अनकही बाते बताई गई है। किताब से पता चला कि रेखा और नीतू दोनों बेहद करीबी दोस्त थे और इस तरह अभिनेता को शादी में आमंत्रित किया गया था। शादी आरके स्टूडियो में भव्य तरीके से हुई थी और इसी दौरान रेखा ने शानदार एंट्री की। उसने सिंदूर और मंगलसूत्र के साथ एक अद्भुत पोशाक पहनी थी। उस समय, अभिनेता की शादी नहीं हुई थी और इस तरह सभी कैमरे उसकी ओर खिंचे चले गए क्योंकि रेखा को उस विशेष तरीके से कपड़े पहने देखकर वे चौंक गए।

खुल गया है वह राज़, जिसे जानने के लिए सभी थे बेता
किताब में यह भी बताया गया है कि अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन भी शादी में मौजूद थे। जैसे ही रेखा ने कार्यक्रम स्थल में प्रवेश किया, लोग बड़बड़ाने लगे क्योंकि यह अफवाह थी कि रेखा और अमिताभ एक कथित रिश्ते में थे। किताब में यह भी बताया गया है कि रेखा लॉन के बीच में खड़ी हो गईं और अमिताभ से कई बार नजरें मिलाईं। हालाँकि, बाद में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक विशेष साक्षात्कार में सिंदूर लुक पर चर्चा की गई, जहाँ रेखा ने खुलासा किया कि उन्हें इवेंट के ठीक बाद शूटिंग के लिए जाना था। इसलिए, वह उस समय नवविवाहित जोड़े को शुभकामना देने के लिए अपने चरित्र की पोशाक में दिखाई दी।

रेखा ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें लोगों के रिएक्शन की परवाह नहीं थी और उनका मानना ​​था कि सिंदूर लुक उन पर अच्छा लगता है. इस घटना को कैद करने वाली किताब में यह भी कहा गया है कि 1982 के राष्ट्रीय पुरस्कारों के दौरान, अभिनेता को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसी दौरान भारत की तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम रेड्डी ने उनसे उनके सिंदूर लुक के बारे में पूछा था। उनके जवाब का इंतजार करते हुए दर्शक चुप हो गए थे। रेखा ने माइक्रोफोन के करीब जाकर जवाब दिया कि वह जिस शहर से आई हैं, वहां सिंदूर को पहनने के लिए एक फैशनेबल चीज के रूप में देखा जाता था। इस प्रकार अभिनेता ने भव्य मंच पर अपनी प्रतिक्रिया समाप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *