सबको को लगा ‘ ईबू हटेला ‘ इस दुनिया में नहीं रहे , लेकिन अपनी हॉलीवुड मूवी से सबको चौका दिया..

आज हम ऐसे एक्टर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं ।जिसे लोगों ने मरा हुआ समझ लिया था। लेकिन जैसे ही वो टीवी के स्क्रीन पर दिखाई दिए। वैसे ही उनके फैन्स ने उनका हालचाल लेना शुरु कर दिया। करीब दो साल से ये एक्टर भारत से कटा हुआ था। पहला कारण तो कोविड था औऱ दूसरा कारण इंडिया से बाहर होना। लेकिन इस दौरान इस तरह की अफवाह फैल गई कि अब ये दुनिया में नहीं रहे। हद तो तब हो गई जब इनके करीबियों ने भी इनका हालचाल नहीं पूछा । इस अफवाह पर यकीन करने के बाद कई लोगों ने अपने दिमाग से एक्टर की सूरत ही मिटा दी। लेकिन एक मूवी के ट्रेलर ने इस एक्टर को ना सिर्फ लोगों के दिमाग में जिंदा कर दिया बल्कि तारीफों का हकदार भी बनाया।

Forgotten Indian Actor Harish Patel's Journey From Garment Exports To Marvel Studios - Zenger News

मार्वल की नई फिल्म ‘इटर्नल्स’ पर रिलीज से पहले ही भारत में चर्चा होने लगी है। दरअसल, एवेंजर्स और आयरन मैन जैसी मशहूर फिल्में बनाने वाले मार्वल स्टूडियोज ने एक नई हॉलीवुड फिल्म इटर्नल्स की एक क्लिप हाल ही में रिलीज की जो कि भारतीय दर्शकों के बीच भी चर्चा का विषय बन गई है। वजह है हिंदी फिल्मों का एक अभिनेता जिसने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अब वह इस हॉलीवुड फिल्म की क्लिप में भी नजर आए हैं। इस अभिनेता का नाम हरीश पटेल.

अभिनेता को फिल्म क्लिप में कुमैल नानजियानी के बगल में खड़ा देखा जा सकता है। इंटरनेट पर ये क्लिप लगातार चर्चा में बनी हुई है और वायरल भी हो रही है। हरीश पटेल अब मार्वल की फिल्म इटर्नल्स में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ एंजेलिना जोली, रिचर्ड मैडेन, कुमैल नान्जियानी, सलमा हायेक संग अन्य बड़े हॉलीवुड स्टार्स होंगे। मालूम हो कि यह हरीश पटेल की पहली हॉलीवुड फिल्म नहीं है। इससे पहले भी हरीश ने रन फैटबॉय रन, द बुद्धा ऑफ सुबरबिया, गैंगस्टा ग्रैनी संग अन्य अंग्रेजी फिल्मों में काम किया है.

EXCLUSIVE VIDEO: Eternals' Harish Patel OPENS UP on the possibility of a sequel & his MCU return | PINKVILLA

67 वर्षीय हरीश पटेल मंच और स्क्रीन दोनों से जाना-पहचाना चेहरा हैं। वह 1983 से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और कई बड़ी-छोटी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।  हरीश पटेल का जन्म पांच जुलाई 1953 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने सात साल की उम्र में परफॉर्म करना शुरू कर दिया था। हरीश ने फिल्म मंडी में काम किया, जिसे श्याम बेनेगल ने बनाया था। इसके बाद उन्होंने मिस्टर इंडिया, बिल्लू बादशाह, मैंने प्यार किया, शोला और शबनम, आंखें और मोहरा में जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। साल 1994 से लेकर 2008 तक हरीश पटेल ने डायरेक्टर सत्यदेव दुबे के साथ काम किया.

Forgotten Indian Actor Harish Patel's Journey From Garment Exports To Marvel Studios - Zenger News

 

 

 

 

 

 

बॉलीवुड में पहचान साल 1998 में आई फिल्म गुंडा से मिली थी। मिथुन चक्रवर्ती स्टारर इस फिल्म में हरीश पटेल ने इबू हटेला का किरदार निभाया था।  उनका डायलॉग- ‘मैं हूं इबू हटेला, मां मेरी शैतान की बेटी, बाप मेरा शैतान का चेला’ आज भी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *