नरगिज़ की शादी के बाद खुद को क्यों सिगरेट से जलाया करते थे राज कपूर साहब देखे

जैसे जैसे वक़्त बदलता गया वैसे वैसे लोगो के प्यार करने के माईने और ब्रेकअप करने के माईने बदलते गए आज की तारीख में अगर किसी का किसी से ब्रेकअप होता है तो हम एक इमोशनल पोस्ट लिखते है या फिर सामने वाले को एक्सपोज़ कर देते है या फिर हमारे साथ उसने क्या बुरा किया ये हम सोशल मीडिया पर दाल देंगे कुल मिला कर अपने अंदर जो कुछ भी भरा हुआ है वो किसी से शेयर नहीं करते या फिर सामने वाले को किसी तरह से नुक्सान नहीं पहुचाते है तब तक वो ब्रेकअप पूरा नहीं होता है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब ब्रेकअप पर इंसान खुद को नुक्सान पहुँचता था और हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी एक ऐसा ब्रेकअप हुआ था जब एक एक्टर प्रोडूसर ने अपना ब्रेकअप होने पर खुद को सिगरेट से जला दिया था।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ अफेयर्स है जिनकी चर्चाएं आज तक है और ये चर्चा आज तक इसलिए है क्योकि प्यार बहुत गहरा था लेकिन एक नहीं हो पाए ऐसा एक अफेयर था राज कपूर साहब और नरगिज़ जी का पुरे 9 सालो तक राज कपूर साहब और नरगिज़ जी ने एक दूसरे को डेट किया था जितना राज कपूर साहब नरगिज़ को चाहते थे उतना ही नरगिज़ में पुरे दिल और आत्मा से राज कपूर की फिल्मो को दिया हुआ था। कहा तो ये भी जाता है जब RK स्टूडियो पैसो की कमी से जूझ रहा था तभी नरगिज़ ने अपने गहने गिरवी रख कर राज कपूर साहब को पैसो से मदत भी की थी जहाँ पर्सनल लाइफ में ये एक दूसरे के बहुत अच्छे और विश्वास पात्र साथी थे तो वही प्रोफेशनल लाइफ में जब भी ये दोनों एक साथ स्क्रीन पर आते थे तो फिल्म ब्लॉकबस्टर होती थी। फिर चाहे आवारा, श्री 420, या बरसात फिल्म हो सभी फिल्म बेहतरीन और सभी गाने भी सुपरहिट।

बता दे की अपने पुरे करियर में नरगिज़ में राज कपूर साहब के साथ तकरीबन 16 फिल्मे की और ये फिल्मे करीब करीब साड़ी सुपरहिट थी और इन फिल्मो मिसे 6 फिल्मे तो राज कपूर के खुद के प्रोडक्शन हाउस की थी। राज कपूर साहब नरगिज़ को बेहद पसंद करते थे और दोनों का एक रोमांटिक रिलेशनशिप भी था राज कपूर साहब को दुःख बस इस बात का था की उनकी उनसे मुलाकात हुई तो वो भी उनकी शादी के चार महीने बाद। राज कपूर साहब ने जब कृष्णा राज कपूर से शादी की थी तो उसके चार महीनो बाद ही उनकी नरगिज़ से मुलाकात हुई जिसके बाद की जिंदगी ही बदल गयी। ऋषि कपूर साहब ने भी राज कपूर और नरगिज़ के अफेयर का खुलासा किया था अपनी बायोग्राफी खुलम खुला में पुरे 9 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद ये 1958 में नरगिज़ ने राज कपूर के साथ सारे रिश्ते नाते तोड़ दिए थे क्योकि तब उन्होंने सुनील दत्त साहब से शादी कर ली थी और यही वो दिन था जब वो राज कपूर साहब की ज़िंदगी का सबसे बुरा दिन था इसके बाद से राज कपूर साहब ने शराब पीना भी शुरू कर दिया और वो रोये भी खूब थे और कई बार वो खुद को सिगरेट से जला कर देखा करते थे की कही वो सपने में तो नहीं। मधु जैन नाम की एक औरत ने ये पूरा मामला अपनी एक कैटभ में लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *